Jio Me Port Kaise Kare Kisi Bhi Sim Cart Se - Full Deteils In Hindi

Jio Me Port Kaise Kare Kisi Bhi Sim Cart Se - Full Deteils In Hindi

Jio Me Port Kaise Kare Kisi Bhi Sim Cart Se - Full Deteils In Hindi
sourch


भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अक्टूबर के महीने में एयरटेल देश के सबसे बड़े दूरसंचार प्रदाताओं में से एक है और इसने नए वायरलेस ग्राहकों के मामले में रिलायंस जियो को पीछे छोड़ दिया। Airtel योजनाओं की एक मेजबान प्रदान करता है और इसकी स्वयं की स्ट्रीमिंग सेवा भी है - Airtel Xstream। आप बजट के अनुकूल विकल्पों से लेकर अधिक महंगी, सुविधा संपन्न योजनाओं से लेकर प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप Jio से Airtel में स्विच करना चाहते हैं, तो आप Airtel द्वारा प्रदान की जाने वाली मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।


एयरटेल, अन्य सेवा प्रदाताओं की तरह, एक एमएनपी सुविधा प्रदान करता है जो उपयोगकर्ताओं को अपना नंबर बदलने के बिना अपने सेवा प्रदाता को स्विच करना आसान बनाता है। हमने आपके मौजूदा Jio मोबाइल नंबर को Airtel प्रीपेड या पोस्टपेड सेवा में कैसे पोर्ट किया जाए, इस पर चरण-दर-चरण गाइड को एक साथ रखा है।


Jio से Airtel के प्रीपेड में अपना मोबाइल नंबर कैसे पोर्ट करें


Airtel की अपनी वेबसाइट पर दो योजनाएँ हैं जिनके साथ आप अपना मोबाइल नंबर पोर्ट कर सकते हैं यदि आप प्रीपेड कनेक्शन की तलाश में हैं। रु। 297 प्लान में आपको प्रति दिन 1.5GB डेटा, 28 दिनों की वैधता, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस मिलते हैं। प्लान के साथ आपको Airtel Xstream और Wynk Music सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। रु। 497 प्लान में आपको 56 दिनों की वैलिडिटी, 1.5GB प्रति दिन, 100 SMS प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ एयरटेल एक्सस्ट्रीम और Wynk म्यूजिक सब्सक्रिप्शन मिलता है। एयरटेल ने दरवाजे पर केवाईसी सेवा (स्थान के आधार पर), आपके नए सिम के लिए एक ही दिन वितरण और त्वरित सक्रियण का भी वादा किया है। अपने मौजूदा Jio नंबर (या किसी अन्य सेवा प्रदाता) को Airtel में पोर्ट करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

  • आधिकारिक एयरटेल वेबपेज पर जाएं।
  • पृष्ठ के बाईं ओर, आप दो योजनाओं को देखेंगे। जो भी आपकी पसंद के अनुरूप हो, का चयन करें।
  • आपको दाईं ओर एक फॉर्म दिखाई देगा जो आपके नाम, मोबाइल नंबर के लिए पूछता है, और आपके पास एक नया कनेक्शन प्राप्त करने या पोर्ट करने का विकल्प है।
  • सुनिश्चित करें कि पोर्ट चयनित है।
  • अपना पता दर्ज करें।
  • सबमिट पर क्लिक करें।

जब आपका सिम डिलीवर हो जाएगा तो आपको अपना पता और आईडी प्रूफ संभाल कर रखने की याद दिलाई जाएगी। आप अपने नए सिम को Airtel धन्यवाद ऐप के माध्यम से भी ट्रैक कर सकते हैं। आपको बस Google Play या ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड करना होगा और अपने पोर्ट-इन नंबर के साथ साइन इन करना होगा। फिर आप अपनी नई सिम को लाइव-ट्रैक कर पाएंगे। ऐप आपको नई सिम को सक्रिय करने की भी सुविधा देगा।


Jio से Airtel पोस्टपेड में अपना मोबाइल नंबर कैसे पोर्ट करें


Airtel उन ग्राहकों के लिए दो पोस्टपेड प्लान प्रदान करता है जो स्विच करना चाहते हैं। रु। 499 प्लान में प्रति माह 75GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन और अतिरिक्त लाभ जैसे कि अमेज़न प्राइम वीडियो का 1 साल का मुफ्त सब्सक्रिप्शन और एयरटेल एक्सस्ट्रीम और डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी का मुफ्त सब्सक्रिप्शन शामिल है। रु। 999 150 मेरे और मेरे परिवार की योजना के लिए आपको प्रति माह 150GB डेटा, असीमित कॉल, प्रति दिन 100 एसएमएस और एक मुफ्त ऐड-ऑन कनेक्शन मिलेगा। आपको समान सदस्यता सेवाओं तक पहुंच भी मिलती है।


एयरटेल पोस्टपेड पर स्विच करने के लिए अनुसरण करें:


  • यहां बताई गई दोनों योजनाओं में से किसी एक पर खरीदें पर क्लिक करें।
  • सुनिश्चित करें कि दाईं ओर फ़ॉर्म में एयरटेल (उसी नंबर के साथ) का चयन किया गया है।
  • अपना नाम, मोबाइल नंबर, शहर और पता दर्ज करें।
  • सबमिट पर क्लिक करें।

जब आप सबमिट पर क्लिक करते हैं, तो आपको अपने अनुरोध की पुष्टि करने वाला एक एसएमएस प्राप्त करना चाहिए और यह कि एयरटेल शीघ्र ही आपके पास पहुंच जाएगा। अगला पृष्ठ आपको अपना पता और आईडी प्रूफ संभाल कर रखने के लिए याद दिलाएगा और नए सिम के लिए कॉल की उम्मीद भी करेगा।

Thanks

Post a Comment

1 Comments